फैक्ट चेक: पुलिस के लोगों को बेरहमी से पीटने का पुराना वीडियो वायरल, जानें वीडियो का सच

पुलिस के लोगों को बेरहमी से पीटने का पुराना वीडियो वायरल, जानें वीडियो का सच
  • राजस्थान के नाम पर वीडियो वायरल
  • गाय की पूंछ काटने वालों को पुलिस ने खूब पीट- दावा
  • रिवर्स सर्च में पता चला सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक पुलिस ऑफिसर को 4 से 5 लोगों को बेरहमी से पीटते हुए नजर आ रहा है। दरअसल, राजस्थान के भीलवाड़ा में 25 अगस्त की सुबह धार्मिक स्थल पर गाय की कटी हुई पूंछ मिली थी। जिसके चलते उस इलाके में चिंता का माहौल बना हुआ था। इसी घटना के चलते भीलवाड़ा पुलिस ने कुल 5 आरोपियों को अरेस्ट किया था। आपको बता दें कि, अब वीडियो को शेयर कर यह दावा किया जा रहा है कि गाय की पूंछ काटने वाले आरोपियों को पुलिस ने जमकर पीटा है।

क्या हो रहा है वायरल?

फेसबुक यूजर अनूप कुमार ने 29 अगस्त को यही वीडियो पोस्ट किया। उसने लिखा, “राजस्थान के भीलवाड़ा में 25 अगस्त 24 को गाय की पूंछ काटकर मंदिर के दरवाजे पर फेंकने वाले शांति समुदाय के 8 भटके हुए नौजवानों की मेहमाननवाजी कुछ इस तरह की राजस्थान पुलिस ने।” ये वीडियो तेजी से लोगों के बीच शेयर की जा रही है।

क्या है सच्चाई?

इस वीडियो को रिवर्स सर्च करने पर हमें आज तक के यूट्यूब चैनल पर इसी संबंध में एक वीडियो मिली जिसे 11 जून 2022 को अपलोड किया गया था। इसमें दी गई जानकारी के मुताबिक, ये घटना सहारनपुर कोतवाली की है, जहां पुलिस ने पत्थरबाजी करने वाले लोगों को पीटा है।

बता दें, थोड़ा और सर्च करने पर हमें यह वीडियो समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के एकस अकाउंट पर मिली। इसे 11 जून 2022 को डाला गया था।

इतना ही नहीं बल्कि, हमें यह वीडियो भीलवाड़ा पुलिस के एक्स अकाउंट पर भी मिला जिसमें पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत को सुना जा सकता है। वह घटना के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Created On :   31 Aug 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story